होम > ज्ञान > सामग्री

फ़िल्टर विभाजक काम करता है और जुदाई के तरीके हैं

Jan 30, 2018

फ़िल्टर विभाजक अलग-अलग अलगाव सिद्धांतों के अनुसार विभिन्न सामग्रियों को अलग कर सकता है। एक को अलग-अलग घटकों का उपयोग करके मिश्रण को अलग करना है, और दूसरे को फैलाने वाले कणों के आकार के मिश्रण को अलग करना है। फ़िल्टर विभाजक जो विशिष्ट पृथक्करण विधि है?

 

फिल्टर विभाजक सामग्री गुरुत्वाकर्षण अवसादन से अलग कर सकते हैं। गैस और तरल के विभिन्न घनत्व के कारण, गैस के साथ बहते समय तरल गुरुत्वाकर्षण से लगाए जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक निम्न वेग होता है; जबकि गैस अभी भी मूल की तरफ बह रही है, यह कहना है कि तरल और गैस में गुरुत्वाकर्षण क्षेत्र में अलग होने की प्रवृत्ति है। निचली तरल डिवाइसेज पाइप के माध्यम से एकत्रित और डिस्चार्ज की जाने वाली दीवार का पालन करता है।

 

फ़िल्टर विभाजक गैस को तरल रूप से अलग कर सकता है क्योंकि बाफ्ल अलग होने का सिद्धांत है, क्योंकि गैस और तरल प्रवाह एक साथ मिलते हैं, अगर कोई बाधा आ जाती है, तो गैस चकराएगी और जाती है, और जड़ता के कारण तरल पदार्थ के लिए एक आगे की गति, अवरुद्ध पाइप निर्वहन के माध्यम से गुरुत्वाकर्षण की भूमिका की वजह से बाधा दीवार से जुड़ी आगे तरल जुड़ा हुआ है।

 

केन्द्रापसारक बल जुदाई भी एक अलग विधि है जो कि फिल्टर विभाजक द्वारा उपयोग किया जाता है। तरल पर लगाए जाने वाले केन्द्रापसारक बल आमतौर पर गैस की तुलना में अधिक होता है। इसलिए, तरल सेंटीफ्यूज होने लगता है। तरल पक्ष की दीवार का पालन करता है और गुरुत्वाकर्षण के कारण नीचे ले जाता है। का निर्वहन।

 

गैस और तरल के विभिन्न कण आकारों के कारण, जब तरल को गैस के साथ मिश्रित किया जाता है और एक साथ बहती है, तो स्क्रीन स्क्रीन के माध्यम से गुजरती है, अगर स्क्रीन के माध्यम से गुजरना पड़ता है, जबकि तरल इंटरसेप्टेड होता है और स्क्रीन पर रहता है और गुरुत्वाकर्षण के नीचे बहती है विभाजक निर्वहन के नीचे, यह फिल्टर विभाजक स्क्रीन अलगाव है।

 

इसके अलावा, निस्पंदन सेपरेटर तरल पदार्थ और गैसों को पृथक करके और अलग-अलग पैकिंग से अलग करता है ताकि इस तरह के मिश्रण के लिए उपयोगकर्ता की उपचार आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके, जिसके परिणामस्वरूप शुक्ल तरल या गैस हो।

http://www.inocofiltration.com/