होम > ज्ञान > सामग्री

ट्यूबलर स्थिर मिक्सर के संरचना, सामग्री और उपयोग प्रभाव

Jun 20, 2018

प्रैक्टिस ने साबित कर दिया है कि ट्यूबलर स्थिर मिक्सर विभिन्न कोगुलेंट्स, कोगुलेंट्स, ओजोन, तरल क्लोरीन, एसिड और क्षार तटस्थता, और पानी की आपूर्ति और जल निकासी और पर्यावरण संरक्षण परियोजनाओं में गैस-पानी मिश्रण के अलावा बहुत प्रभावी है। यह पानी क्षेत्र में विभिन्न एजेंटों के तत्काल मिश्रण को महसूस करने के लिए आदर्श उपकरण बन गया है, इसमें तेजी से और कुशल मिश्रण, सरल संरचना, ऊर्जा की बचत, कॉम्पैक्ट आकार आदि शामिल हैं।

 

बाहरी शक्ति की अनुपस्थिति में, पाइप स्थिर मिक्सर के माध्यम से पानी का प्रवाह तीन कार्यों का उत्पादन करेगा: मोड़, क्रॉस-मिक्सिंग और काउंटर-रोटेशन, ताकि अतिरिक्त एजेंट पानी के पूरे शरीर में जल्दी और समान रूप से फैल सके तत्काल मिश्रण का उद्देश्य। दक्षता 9 0 ~ 9 5% जितनी अधिक है, जो लगभग 20 ~ 30% खुराक बचा सकती है, जो जल उपचार प्रभाव में सुधार और ऊर्जा की बचत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

 

ट्यूबलर स्थिर मिक्सर की सामग्री मुख्य रूप से ग्लास स्टील, कार्बन स्टील और स्टेनलेस स्टील से बना है। ग्लास फाइबर प्रबलित प्लास्टिक सामग्री का उपयोग सुविधाजनक प्रसंस्करण, sturdiness, स्थायित्व और संक्षारण प्रतिरोध के फायदे हैं। संरचनात्मक बिंदु से, ट्यूबलर स्थिर मिश्रक आमतौर पर पाइपलाइनों, नोजल, भंवर कक्ष, छिद्रित प्लेट, या आकार की प्लेटों से बना होते हैं, जिनका उपयोग मिश्रण को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। आम तौर पर, पाइपलाइनों के तीन वर्गों को एक इकाई के रूप में उपयोग किया जाता है, नोजल, एडी धाराओं, और छिद्रित प्लेटों के साथ। , आकार की प्लेटें, आदि मिश्रित हैं।

 

ट्यूबलर स्थिर मिक्सर का मुख्य निकाय एक विशेष सर्पिल मिश्रित मोनोमर के साथ प्रदान किया जाता है, और शुरुआत में प्रत्येक दो आसन्न समान मोनोमर्स विपरीत दिशा में पाइपलाइन में क्रॉस-फिक्स्ड होते हैं, और मोनोमर ऑपरेशन के दौरान घूमता नहीं है। डिवाइस में कोई घुमावदार हिस्सा नहीं है, लेकिन पानी के प्रवाह की गतिशील ऊर्जा मिश्रित ऊर्जा के रूप में उपयोग की जाती है।

 

जब एक तरल पदार्थ एक ट्यूबलर स्थिर मिक्सर में बहता है, तो प्रत्येक मोनोमर पानी के प्रवाह को दो में विभाजित करता है, और मिक्सर में प्रवाह स्प्लिटर की कुल संख्या धीरे-धीरे एक ज्यामितीय प्रगति में मोनोमर्स की संख्या को बढ़ाती है; और क्योंकि आसन्न मिश्रण मोनोमर्स के विपरीत दिशाएं होती हैं, जब विपरीत प्रवाह में घुमावदार अशांति की दिशा में पानी का प्रवाह लगातार उत्पन्न होता है, तो प्रत्येक मोनोमर के दोनों सिरों पर एक भंवर उत्पन्न होता है। यह भंवर और एंटी-भंवर भंवर मिश्रण क्षमता को बढ़ाता है, और मिक्सर में तीन प्रकार के मिश्रण प्रभाव होते हैं, ताकि शरीर में द्रव्यमान स्थानांतरण दर तेज हो, और यह तत्काल में विभिन्न तरल मीडिया के प्रभावी मिश्रण को पूरा कर सके।

http://www.inocofiltration.com/