होम > ज्ञान > सामग्री

फ़िल्टर विभाजक और चक्रवात विभाजक के उपयोग के बीच का अंतर

यद्यपि फ़िल्टर विभाजक और चक्रवात फ़िल्टर पृथक्करण डिवाइस के समान हैं, फिर भी वे पृथक्करण सिद्धांत और लागू अवसरों में भिन्न होते हैं. उनमें से, चक्रवात विभाजक मुख्य रूप से गुरुत्वाकर्षण अवसादन अलग करने के लिए प्रयोग किया जाता है, और चक्रवात के बाद airflow भारी ठोस है । कणों के पीछे छोड़ दिया जाता है, और गैस और अंय प्रकाश घटकों वृद्धि और आउटलेट के बाहर उड़ा रहे हैं ।

 

फ़िल्टर विभाजक का मुख्य घटक फ़िल्टर तत्व है । macromolecule के ठोस कणों को फ़िल्टर तत्व के माध्यम से रियर डिवाइस में प्रवेश नहीं कर सकते । छोटे अणुओं के माध्यम से पारित कर सकते हैं । इसलिए, यह तरल अशुद्धियों को अलग कर सकते हैं । जब फिल्टर तत्व तरल में है, तरल इकट्ठा और एक बड़ी एक फार्म जाएगा । जब पानी गिरता है, तो वह गिरता है, घनीभूत बैग में प्रवेश करता है, इस प्रकार प्रदूषण का निर्वहन करता है, फिर फिल्टर सेपरेटर और धुंध पकड़ने वाला तत्व आगे तरल अशुद्धता को अलग कर सकता है ।

 

जाहिर है, चक्रवात विभाजक फिल्टर विभाजक के तरल जुदाई प्रभाव के रूप में के रूप में अच्छा नहीं है । आम तौर पर, बुनियादी चक्रवात मुख्य रूप से ठोस अलग करने के लिए है, और फिल्टर विभाजक आगे छोटे ठोस अशुद्धियों और तरल अशुद्धियों को फ़िल्टर कर सकते हैं । बेहतर से निपटा जा सकता है ।

 

तेल के खेतों में इस्तेमाल किया विभाजक मुख्य रूप से फिल्टर विभाजक हैं, लेकिन वे आकार के आधार पर क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर प्रकार में विभाजित किया जा सकता है । अनुलंब विभाजक को अनुलंब दो-चरण विभाजक और त्रि-चरण विभाजक में विभाजित किया जा सकता है. वे तेल और अधिक ठोस अशुद्धियों युक्त गैस मिश्रण के उपचार के लिए उपयुक्त हैं । तल पर नाली दुकानों मलबे को हटाने की सुविधा, यह आसान तरल स्तर को नियंत्रित करने और कम जगह पर कब्जा करने के लिए बना । .

 

क्षैतिज विभाजक क्षैतिज दो चरण और तीन चरण विभाजक में विभाजित किया जा सकता है । गैस प्रवाह दिशा और दिशा व्यवस्थित छोटी बूंद एक दूसरे के लिए सीधा कर रहे हैं, बूंदों आसानी से गैस के प्रवाह से अलग किया जा सकता है; गैस तरल इंटरफेस बड़ा है, जो कच्चे तेल और उच्च तेल गैस अनुपात तेल फोम के उपचार के लिए अनुकूल है; संगठन, परिवहन और बनाए रखने के लिए आसान है । http://www.inocofiltration.com